नमस्ते। बाज़ारों में अफवाहों का दौर हावी है जिसके चलते बाज़

Sun , Jun 02,2019 at 04:42:23 pm
  Admin

नमस्ते।

बाज़ारों में अफवाहों का दौर हावी है जिसके चलते बाज़ारों में अकल्पनीय चाल बन सकती है, बीते वर्ष गुआर में जून जुलाई में भयंकर मंदी का दौर रहा था इस वर्ष वर्तमान में भी गुआर 4500 4600 वाला जहां से अपनी चाल चला था लगभग वहीं पर 4200 4250 आ चुका है।
Anand Modi Bikaner

वर्तमान में अमेरिकी खबरों की अफवाहों से बाजार में अस्थिरता बनती दिखाई दे रही हैं वहीं दूसरी तरफ जून में कम बारिशों के अफवाहों से भी आगे चलकर बारिशें होना भी गुआर लिए संकेत सही नही नजर आता जिसमे हमे बाज़ारों में चल रही खबरों पर खासतौर पर मौसम की खबरों पर नज़र रखनी चाहिए।
DigitalMandiNews.com

जून की बारिश गुआर जानकारों के अनुसार गुआर बिजाई के लिए अधिक मायने नही रखता।
CommodityAlert.com

साथ ही एक बात अवश्य ध्यान रखें अगर मंदी का दौर बना और जुलाई में मंदी रही तो जुलाई की मंदी आगे चलकर फिर से एक बड़ा मौका देगी।
Commodity Alert

बीते वर्ष जुलाई के बाद सीधे ओकटुबर का कॉन्ट्रैक्ट होने के कारण बीच बीच मे माह दर माह डिलिवरी व ट्रेड कटान नही होने के कारण मंदी के दौर से नए इन्वेस्टर्स बाजार के ट्रेडर्स ने उस मौके का फायदा देख बाजार को अपने निम्न स्तरों से काफी अच्छा चलाया था वहीं इस बार माह दर माह कॉन्ट्रैक्ट उपलब्ध होने के कारण अनावश्यक चाल चलाकर बनाये रखना मुश्किल होगा इस सीजन की पहली तेजी भी बाजार के धरातल ओर मांग को देखते हुए बनी थी और भाव भी स्थिर हुए थे वहीं इसबार जुलाई की मंदी से फिर से बड़ी चाल बनती है तो बाजार के धरातल मांग आपूर्ति के दमपर ही बनती है तब ही वो टिक पाएगी अन्यथा इस साल बाजार अपने हिसाब से ही चाल चलता रहेगा।
Doanload Mobile app from Playstore and Appstore Search Commodity Alert

अभी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए व्यापार अपने रूटीन से कम कर के आधा या चोथाया ट्रेड करना चाहिए जिससे अनावश्यक तेजी मंदी होने पर घबराहट में हमे अपना व्यापार बड़े नुकसान से न काटना पड़े, अफवाहों के दौर में व्यापार को छोटा रखकर बाजार के साथ चलते हुए बाजार की स्थिति को समझकर एक रिस्क लिमिट साथ मे रखते हुए व्यापार करना चाहिए।
लगातार ताजा अपडेट पाने के लिए आज ही हमारे साथ जुड़ें बाकी अपने जैसे कुछ बाजार समझ बने समय समय पर लिखने की कोशिश रहेगी।

आनन्द मोदी बीकानेरी

Video PlayList Update




leave a comment

Log In Your Account



Forgot your password ?
\