*गुआर गम व्यूस;- गम मे एकबार 46-47 के भावों की लेकर आस पास क

Tue , Apr 28,2020 at 02:38:27 pm
  Admin

*गुआर गम व्यूस;- गम मे एकबार 46-47 के भावों की लेकर आस पास के छोटे से छोटे रिस्क से ट्रैड बनाकर चलें जैसे 2 लॉट लिए तो 1 लॉट मे मौके मौके की ट्रैड भी करते चलने क्योंकि बाजार लगातार गुआर ओर गम मे रोजाना ओर हर दूसरे दिन 50 से 200 तक की ट्रैडिंग दे रहा है।

जिसमे 1 लॉट को मौके मौके से मुनाफा लेते रहें ओर जैसे ही बाजार कुछ ओर ऊपर चलें जब बाकी के एक लॉट को रिस्क अपने लिए हुए भावों के आस पास की कर दें जिससे एक लॉट का मुनाफा हाथ मे रहे ओर दूसरा लॉट रिस्क फ्री रहे। इसबार 46-47 की गम मे ओर 32 के आस पास की गुआर मे मंदी के भाव काट कर नीचे की क्लोज़िंग न दें जब तक ऐसे ही ट्रैड करते चलें।

संभवत 46 के नीचे की क्लोज़िंग न बने तब तक 50 की उम्मीद बने ओर इसके ऊपर निकल कर चलने पर सायद 52-55 फिर से मिले।

यह हर दिन गुआर ओर क्रूड को जोड़कर देखना उचित नहीं है, क्रूड ऐसा पदार्थ है जिसका उत्पादन हर दिन मन मर्जी से घटाया ओर बढ़ाया जा सकता है जबकि गुआर की कहानी ऐसी नहीं है यह कृषि जींस है इसका एकबार उत्पादन जितना होगया ओर जितना खपत मे चला गया उसके बाद जो स्टॉक है उसको न ही तो घटाया ओर न ही बढ़ाया जा सकता है। फिर इसको अगली फसल पर ही घटने ओर बढ़ने की उम्मीद रखी जा सकती है।

अभी हाल फिलहाल क्रूड ओर अन्य स्थिति को देखते हुए गुआर ओर गम मे गिरावट हो रखी है अब अगर 45-46 की गम क्लोज़िंग ओर 32 के नीचे की गुआर क्लोज़िंग मिले जब ही आगे कुछ सोचना चाहिए वरना इसमे हम समय मे आगे बढ़ने के साथ यहाँ निचले स्तरों से भावों मे कुछ सुधार देख पाएंगे।

leave a comment

Log In Your Account



Forgot your password ?
\